Home Corona Update आलमबाग बाजार खोलने की तैयारी, महापौर की उपस्थिति में व्यापार मंडल ने...

आलमबाग बाजार खोलने की तैयारी, महापौर की उपस्थिति में व्यापार मंडल ने कराया सैनिटाईजेशन

270
0
alambagh

लखनऊ | प्रसाशन द्वारा बाजार खोलने के दिशा निर्देश के ऊपर आज प्रातः आलमबाग व्यापार मंडल की कार्यकारिणी की बैठक हुई। इस बैठक में नगर निगम जोन 5 के जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी भी मौजूद रहे। प्रातः 10 बजे अध्यक्ष प्रशान्त भाटिया जी के नेतृत्व में पूरे बाजार की दोनों पटरी को सेनेटाइज कराया गया।

इस प्रक्रिया के दौरान कुछ समय के लिए मा. मेयर महोदया श्रीमती संयुक्ता भाटिया जी स्वयं भी मौजूद रहीं।बाजार सेनेटाइज होने के बाद अध्यक्ष महोदय प्रशान्त भाटिया जी के निवास पर पुनः बैठक हुई। बैठक में पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुए टॉस करके किस दिन किस पटरी की दुकान खुलेगी इसका निर्णय किया गया।

टॉस के अनुसार कल दिन बृहस्पतिवार दिनांक 21.05.20 को विशाल मेगा मार्ट वाली पटरी खोलने का निर्णय हुआ और अगले दिन से अवध हॉस्पिटल वाली पटरी खोलने का निर्णय हुआ।

अगले बृहस्पतिवार दिनांक 28.05.20 को बाजार की बंदी रहेगी। बाजार बंदी के दिन नगर निगम द्वारा बाजार को फिर सेनेटाइज किया जाएगा।

बाजार बंदी के दिन दुकान खोलने पर प्रसाशन द्वारा व्यापारी के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी, जिसमें 5 लाख जुर्माने के साथ साथ सजा का भी प्रावधान है। बाजार की जिस तरफ की पटरी बंद है अगर उस पटरी का कोई दुकानदार यदि नियम का उलंघन करता है उसके खिलाफ भी प्रसाशन दण्डात्मक कार्यवाही करेगा।

व्यापार मंडल ने सूचित किया कि कोई व्यपारी इन नियमों का उल्लंघन न करें और प्रसाशन का सहयोग करें।
अध्यक्ष प्रशान्त भाटिया ने कहा कि फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपनी सुरक्षा के साथ ही ग्राहक की सुरक्षा हेतु आवश्यक व्यवस्था करें और सरकार द्वारा दिये गए नियमों का पालन करते हुए अपना व्यवसाय करें। क्योंकि यह व्यवस्था हम सबकी कॅरोना से बचाव के लिए अति महत्वपूर्ण है।

बाजार सुबह सात बजे के बाद कभी भी खोला जा सकता है लेकिन दुकान हर हालत में शाम 6 बजे तक बंद करनी होगी।

आज की बैठक में अध्यक्ष प्रशांत भाटिया, चैयरमैन राम कुमार, कार्यवाहक अध्यक्ष विजय सेहता, महामंत्री अतुल राजपाल, बबलू हसीब, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजित वर्मा जी, तेजू खत्री, गोविंद नारायण और सराफा से कोषाध्यक्ष जितेंद्र लखवानी जी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here