Home Cricket बीसीसीआई ने की धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने की घोषणा,...

बीसीसीआई ने की धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने की घोषणा, इस युवा खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्व कप से बाहर हो गए हैं।

उस मैच में 24 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे धवन के अंगूठे पर पैट कमिंस की गेंद लगी थी।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। जिसमें भारत शानदार प्रदर्शन करते हुए सफलता के रथ पर सवार है। रविवार को मैनचेस्टर में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हरा कर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

शुरूआत के 2 मैच खेलने के बाद अंगूठे की चोट से परेशान भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। इस बीच शिखर धवन की रिप्लेसमेंट की खबरों ने तूल पकड़ा हुआ था जिस पर आज बीसीसीआई द्वारा मुहर लग गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उस मैच में 24 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे धवन के अंगूठे पर पैट कमिंस की गेंद लगी थी हालांकि, इसके बावजूद उन्होंने शतकीय पारी खेली और टीम के लिए 117 रन जुटाए।

लेकिन फील्डिंग करने के लिए मैदान पर नहीं उतर सके। उनके अंगूठे में फ्रैक्चर था और अब वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

शिखर धवन के बाहर होने के बाद युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। पन्त को धवन की चोट के बाद ही उनके कवर के रूप में इंग्लैंड बुला लिया गया था। ऋषभ पन्त को पहले ही दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया जाना था।

लेकिन चयनकर्ताओं ने पंत की जगह दिनेश कार्तिक को चुना था। पन्त आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा थे।

मैनेजमेंट को थी धवन के ठीक होने की उम्मीद

भारतीय टीम मैनेजमेंट को शिखर धवन के फिट होने की उम्मीद थी और इसी वजह से उन्हें अभी तक रिप्लेस नहीं किया गया था। हालाँकि, टीम मैनेजमेंट की उम्मीद के मुताबिक उनकी चोट सही नहीं हो रही है।

भारतीय टीम प्रबंधन ने धवन के रिप्लेस करने के लिए बीसीसीआई से मंजूरी मांगी है। बीसीसीआई को अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तकनीकी समिति को लिखना होगा और धवन के रिप्लेसमेंट के लिए आधिकारिक तौर पर अनुरोध करना होगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here