Home Crime अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटने वाले BJP विधायक को मिली जमानत,...

अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटने वाले BJP विधायक को मिली जमानत, कोर्ट ने किया रिहा

इन्दौर नगर निगम के एक अधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटने के बहुचर्चित मामले में गिरफ्तार हुए बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के लिए अच्छी खबर है.

जानकारी मिली है कि उन्हें आज भोपाल की स्पेशल कोर्ट ने जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए हैं. आपको कोर्ट ने 50 हजार और 20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है. इस बात की जानकारी विधायक विजयवर्गीय के वकील पुष्यमित्र भार्गव ने दी है.

बता दें कि गुरुवार को उन्हें इन्दौर के एक अतिरिक्त सत्र न्यायधीश ने जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हें सलाह दी थी कि इस के लिए वह प्रदेश के सांसदों और विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए निर्धारित की गई भोपाल की विशेष अदालत में अपील करें और अगले दिन ही उनके वकील ने जमानत के लिए भोपाल की स्पेशल कोर्ट का रुख किया और आज जमानत मिल गई.

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर विभिन्न प्रदेशों में सांसदों और विधायकों के मामलों पर सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट का गठन किया गया है.

वहीं आकाश विजयवर्गीय के वकील भार्गव ने कहा कि उन्होंने विशेष अदालत में अपने मुवक्किल के लिए जमानत की अपील की है क्योंकि वह निर्दोष है.

उन्होंने बताया कि याचिका में कहा गया है कि पुलिस ने उनकी छवि खराब करने के लिए आकाश को झूठा फंसाया है और उनका (बीजेपी विधायक का) अपराधों से कोई लेना-देना नहीं है.

क्या था पूरा मामला

बुधवार को इंदौर-3 विधानसभा सीट से पहली बार विधायक चुने गए आकाश विजयवर्गीय ने जर्जर मकान को ढहाने पहुंचे निगम अधिकारी की बल्ले से पिटाई कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here