Home Desh कोरोना के बीच अम्फान तूफान ने डराया, प्रधानमंत्री ने चार बजे उच्चस्तरीय...

कोरोना के बीच अम्फान तूफान ने डराया, प्रधानमंत्री ने चार बजे उच्चस्तरीय बैठक बुलाई.

toofan

नई दिल्ली।चक्रवाती तूफान अम्फान ने बेहद विकराल रूप ले लिया और इसके चलते अब ओडिशा के तटीय इलाकों में तेज हवाएं चलने के साथ ही भारी बारिश हो सकती है. वहीं इस चेतावनी के बाद राज्य सरकार 11 लाख लोगों को इन इलाकों से निकालने की तैयारी में जुट गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाम चार बजे उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है.

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कुल 37 एनडीआरएफ टीमें तैनात

जिसके बाद एनडीआरएफ ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कुल 37 एनडीआरएफ टीमों को तैनात किया गया है. जिनमें से 20 टीमें आज दिन खत्म होने तक सक्रिय रूप से तैनात की जाएंगी और 17 टीमें तैयार रहेंगी. वहीं गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा सरकार को परामर्श जारी करते हुए कहा कि ‘अम्फान’ अब दक्षिणी बंगाल की खाड़ी के मध्य हिस्सों के ऊपर मौजूद है.

गृह मंत्रालय ने कहा कि यह पिछले छह घंटों से 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर की ओर बढ़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग कि माने तो ऐ ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय में 21 मई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

क्या सरकार परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार

पश्चिम बंगाल सरकार के गृह सचिव ने बताया कि सरकार हर परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. तो वहीं कोरोना को देखते हुए राहत शिविरों में भी सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने की व्यवस्था की गई है. साथ ही राहत और बचाव टीमों को संबंधित जिलों में भेज दिया गया है. बात दें की मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने एक उच्चस्तरीय बैठक कर तूफान की स्थिति और इससे निपटने की तैयारियों की समीक्षा की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here