Home Crime दिल्ली हाई कोर्ट पहुँचा सिखों के साथ मारपीट का मामला, अदालत ने...

दिल्ली हाई कोर्ट पहुँचा सिखों के साथ मारपीट का मामला, अदालत ने लगाई कड़ी फटकार, जानें पूरा मामला

देश की राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर हिंसा का मामला पूरे देश में छाया हुआ है। इस घटना में पुलिस वालो ने बीच रोड पर एक सिख परिवार की पिटाई की थी। जिस घटना का वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश मे वायरल हो गया ।

नई दिल्ली। वायरल वीडियो में कई पुलिस वाले सिख परिवार को पीटते हुए नज़र आ रहे हैं। ड्राइवर सरबजीत और उसके बेटे की पिटाई के मामले को लेकर लगाई गई जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को कड़ी फटकार लगाई है। साथ ही पूछा है कि आखिर ऑटो ड्राइवर और उसके 15 साल के बेटे को सड़क पर दिनदहाड़े क्यों बेरहमी से पीटा गया?

कोर्ट ने इस मामले में दिल्ली पुलिस को एक हफ्ते में अपनी इंक्वायरी रिपोर्ट सौंपने को कहा है। इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस, केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय से भी जवाब मांगा है. हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को इस बात के लिए भी कड़ी फटकार लगाई कि आखिर अब तक सिर्फ तीन ही पुलिस वालों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई क्यों की गई, जबकि इस वीडियो में आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी मारपीट में शामिल रहे।

इसी के साथ दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि पुलिस को किसी को सरेआम पीटने और सड़क पर घसीटने की इजाजत कैसे दी जा सकती है? कोर्ट ने सुनवाई के दौरान वह वीडियो भी चलाकर देखा, जिसमें पुलिसकर्मी ऑटो ड्राइवर सरबजीत और उसके 15 साल के बेटे की पिटाई बेरहमी से कर रहे हैं। वीडियो देखने के बाद याचिकाकर्ता से कोर्ट ने पूछा कि इस वीडियो का सोर्स क्या है, जिस पर वकील ने बताया कि मारपीट के दौरान यह वीडियो आम जनता ने अपने मोबाइल से बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here