Home Crime आतंकियों की इस साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, जानें क्या है...

आतंकियों की इस साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, जानें क्या है पूरा मामला

144
0

लखनऊ: जम्मू कश्मीर में एक बड़ा आतंकी हमला टल गया। सुरक्षा बलों ने बीती रात एक कार का समय रहते पता लगा लिया जिसमें विस्फोटक था। एक बार फिर से पुलवामा की वो घटना दोहरा सकती थी अगर सुरक्षा बल इतना एक्टिव न होता। आपको बता दें कि बुधवार रात को एक कार को रोका गया जो कि 40-50 विस्फोटक लेकर जा रही थी। ये प्लान बिल्कुल उसी तरह का था जो कि आपने पिछले साल 14 फरवरी को सुना था। पहले आपको पुलवामा हमले के बारे में जानकारी दे देते हैं। पिछले साल 14 फरवरी को एक आतंकवादी ने विस्फोटक से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले में घुसा दी थी। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे।

जानें कैसे इस ऑपरेशन को दिया गया अंजाम


इंटेलीजेंस इनपुट की मदद से ये बड़ा हमला होने से रोका जा सका। पुलिस के मुताबिक एक सफेद कार को जब रोकने का इसारा किया गया तो वो रूकी नहीं बल्की बैरिकेड तोड़ कर भागने लगी। सुरक्षाबलों ने यह देख फायर कर दिया। आई जी विजय कुमार ने बताया कि जब गोलियां चली तो ड्रॉइवर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। उन्होंने साथ में यह भी बताया कि उन्हें एक संभावित हमले के बारे में पहले से भी जानकारी मिली थी। उन्होंने कहा कि हम कल से इस तरह कि कार को खोज रहे थे।

आतंकियों का इरादा था कि वो सुरक्षा बलों के काफिले पर ठीक उसी तरह हमला करें जैसे कि पहले किया गया था । बम स्क्वाड की मदद से इस आईईडी को नष्ट कर दिया गया। जब इस आईईडी को नष्ट किया गया तो आस पास के क्षेत्रों में भी काफी नुक्शान हुआ। लोगों की माने तो धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि थोड़ी देर को कान ही सुन्न पड़ गए। कार पकड़े जाने के बाद पूरी रात कार पर नजर बना कर रखी गई। जब इस आईईडी को नष्ट करने का समय आया तो वहां आस-पास के क्षेत्रों को खाली करा दिया गया था।

पिछले काफी समय से जम्मू कश्मीर में सुऱक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है। इन मुठभेड़ों में अब तक 38 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। जिसमें हमारे 30 जवान भी शहीद हुए हैं। इसी महीने की शुरूआत में सुरक्षाबलों को तब बड़ी कामयाबी मिली जब हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया गया ये एक मोस्ट वांटेड टेररिस्ट था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here