Home Cricket Ind vs Aus 2nd ODI:भारत ने कंगारुओं को 36 रन से...

Ind vs Aus 2nd ODI:भारत ने कंगारुओं को 36 रन से हराया, वनडे सीरीज हो गई 1-1 से बराबर

167
0
India vs aus

India vs Australia : भारत ने अपने तीन बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से 50 ओवरों में छह विकेट पर 340 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर ऑस्ट्रेलिया को 49.1 ओवरों में 304 रनों पर आलआउट कर 36 रनों से मैच जीत लिया. केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच चुन गया. 

भारत ने दिया 341 रनों का टारगेट

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाए 340 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का टारगेट दिया. भारतीय टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए जबकि केएल राहुल ने 80 रनों की पारी खेली. कप्तान विराट कोहली ने 78 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की पारी, शतक से चूके स्मिथ 

341 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका डेविड वार्नर के रूप में लगा जो 15 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर मनीष के हाथों कैच आउट हुए। पिछले मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले आरोन फिंच राजकोट में कुछ खास नहीं कर पाए और 33 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर केएल राहुल के हाथों स्टंप आउट हुए। 

भारतीय पारी, शिखर, राहुल और विराट की शानदार बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े, लेकिन इसी बीच रोहित शर्मा 42 रन के निजी स्कोर पर एडम जांपा की गेंद पर lbw आउट हो गए। शिखर धवन ने लगातार दूसरे वनडे मैच में अर्धशतक ठोका और दूसरी बार भी वे शतक से चूक गए। 96 रन बनाकर शिखर धवन केन रिचर्डसन की गेंद पर स्टार्क से हाथों कैच आउट हुए। 

भारत ने आस्ट्रेलिया के सामने 341 रनों का लक्ष्य रखा. मेजबान टीम ने अपने तीन बल्लेबाजों शिखर धवन (96), लोकेश राहुल (80) और विराट कोहली (78) के अर्धशतकों की मदद से 50 ओवरों में छह विकेट पर 340 रनों का विशाल बनाया. ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े. लेकिन, तभी लेग स्पिनर एडम जाम्पा की गेंद 14वें ओवर में रोहित के पैड पर पड़ी और अंपायर ने उंगली उठा दी. रोहित ने 44 गेंदों पर 42 रन बनाए. रोहित आउट होने से पहले एक रिकार्ड अपने नाम करने में सफल रहे. वह सबसे तेजी से 7000 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज बन गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here