Home Cricket INDvsENG: इंग्लैंड ने लगाया अजेय भारत के विजयरथ पर विराम, 31 रनों...

INDvsENG: इंग्लैंड ने लगाया अजेय भारत के विजयरथ पर विराम, 31 रनों से हारी टीम इंडिया

आईसीसी वर्ल्ड कप का 38वां मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया। इस बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के हाथों 31 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा।आपको बता दें, इस टूर्नामेंट में यह भारत की पहली हार है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने करो या मरो की स्थिति में मैच जीतकर अपनी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा।  

इंग्लैंड ने दिया 338 रनों का भारीभरकम लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने चौक्कों-छक्कों की बारिश की। सलामी बल्लेबाज़ जॉनी बेयस्टो 111, जेसन रॉय 66, रूट 44, स्टोक्स 79 रनों की मदद से 337 रन बनाएं। जवाब में भारत के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा 102, कप्तान कोहली 66 हार्दिक पांड्या 45, महेंद्र सिंह धोनी 42 रनों की मदद से भारत 5 विकेट खोकर 307 रनों तक ही पहुंच सका और 31 रनों से मैच हार गया।

भारत की हार से दुखी पाकिस्तान

इस हार से भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर कोई फर्क नहीं पड़ा। लेकिन 9 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर पांचवें पायदान पर मौजूद पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड की इस जीत से फर्क पड़ा है। अगर इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज कर लेता है तो पाकिस्तान की सेमीफाइल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो जाएंगी।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here