Home Cricket भारतीय बल्लेबाज़ों ने श्रीलंकाई शेरों को किया चित

भारतीय बल्लेबाज़ों ने श्रीलंकाई शेरों को किया चित

142
0

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 44वां मुकाबला भारत और श्रीलंका के खिलाफ खेला गया। इस मैच में भारत ने टूर्नामेंट की सातवीं जीत दर्ज कर श्रीलंका को सात विकेटों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत 15 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंच गई है।

हालांकि दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका का मैच चल रहा है। यदि साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामियाब होती है तो न केवल वह जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई लेगी। बल्कि भारत भी प्वॉइंट्स टेबल पर पहले पायदान पर काबिज रहेगा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 264 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने शानदार शुरूआत की। टीम के सबसे सीनियर बल्लेबाज़ ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 128 गेंदों में 113 रनों की बेहतरीन पारी खेल इस टूर्नामेंट में अफना पहला शतक जड़ दिया। लाहिरू तरिमन्ने की 53, धनंजय डी सिल्वा 29, आविष्का फर्नांडो 20 रनों की मदद से श्रीलंका ने 264 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह 3, भुवनेश्वर कुमार 1, कुलदीप यादव 1, रवींद्र जडेजा 1, हार्दिक पांड्या ने 1 विकेट लेकर श्रीलंका के 50 ओवर में 264 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया

भारत की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल की शतकीय पारियों ने फैंस को खुश कर दिया। रोहित शर्मा 103, केएल राहुल 111, कप्तान कोहली 34 रनों की शानदार पारियों की मदद से भारत ने श्रीलंका को सात विकेटों से हराकर टूर्नामेंट की सातवीं जीत दर्ज की। आपको बता दें, भारतीय इतिहास में पहली बार हुआ है जब किसी वन डे मैच में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली हो। इसी के साथ शर्मा जी के बेटे ने इस टूर्नामेंट में अपना पांचवा शतक जड़ा और बना लिया वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे अधिक शतक बनाने का रिकॉर्ड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here