Home Cricket INDvsPAK: विजय शंकर ने पहली गेंद पर किया ऐसा कमाल, दर्ज हो...

INDvsPAK: विजय शंकर ने पहली गेंद पर किया ऐसा कमाल, दर्ज हो गया इतिहास में नाम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का सबसे रोमांचक मुकाबला रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला गया। इस हाईवोल्टेज मैच में पाकिस्तान को 89 रनों से हराकर भारत ने पाकिस्तान पर अपनी जीत का विजयरथ आगे बढ़ाया। इस मैच में भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर ने एक ऐसा शानदार कारनामा किया कि वर्ल्ड कप इतिहास में अभी तक किसी भारतीय ने नहीं किया है।

शंकर ने हासिल की यह उपलब्धि

भारत के ऑलराउंडर प्लेयर विजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए पहली गेंद पर ही विकेट हासिल कर लिया। जिसके बाद शंकर विश्व कप इतिहास में अपनी पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

असल में यह कारनामा शंकर ने भुवनेश्वर कुमार के ओवर में किया। ओवर की शुरुआत भारतीय तेज़ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने की थी, लेकिन इंजरी होने के कारण उन्हें ओवर को बीच में ही छोड़कर बाहर जाना पड़ा। जिसके बाद ओवर संभालने पहुंचे शंकर ने वर्ल्ड कप में अपनी पहली बॉल डाली और सामने खड़े इमाम उल हक का विकेट चटका दिया।

शंकर से पहले मात्र 2 गेंदबाजों ने किया है यह कारनामा

विश्व कप इतिहास में मात्र तीन गेंदबाज ही ऐसे हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप में अपनी पहली गेंद पर विकेट चटकाने का कारनामा किया है। विजय शंकर से पहले ऑस्ट्रेलिया के इयान हार्वे और बरमूडा के मलाची जोन्स ने यह कारनामा किया था।

इयान हार्वे ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ यह रिकॉर्ड दर्ज किया, जबकि बरमूडा के मलाची जोन्स भारत के खिलाफ टूर्नामेंट के 2007 संस्करण में यह कारनामा करके इस लिस्ट में शामिल हुए। जोन्स ने इस यह कारनामा भारतीय सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का विकेट चटका कर किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here