Home Crime इंस्पेक्टर का मानवता के प्रति सराहनीय कार्य

इंस्पेक्टर का मानवता के प्रति सराहनीय कार्य

207
0

तालकटोरा इंस्पेक्टर (Inspector)ने पेश की मानवता की मिसाल
अगर बच्चों के सर से मां का आचल छूट जाए तो उनकी जिंदगी बहुत मुश्किल हो जाता है. हमारे समाज में आये दिन एसी बहुत सी घटनाएं सामने आती रहती है. जिसमे मासूम बच्चों को सौतेली माँ द्वारा सताए रहते हैं.

लखनऊ : ब्रह्स्पतिवार को तालकटोरा थाना क्षेत्र में एक तेरह साल का लड़का पुलिस को लावारिस हालत में मिला. पुलिस ने पूछताछ के लिए अपने साथ थाने ले गयी. तालकटोरा थाना प्रभारी धनंजय सिंह ने जब बालक से उसके घर परिवार के बारे में पूछा तो उसने अपना नाम सोहन पुत्र मोनू गांव का नाम बड़गो थाना धनघटा संतकबीरनगर बताया.

लड़के से लखनऊ आने का कारण पूछा गया तो उसने बताया कि वह अपनी सौतेली माँ के अत्याचारों से तंग आकर घर से भाग आया था. लड़के द्वारा बताए गए पते के आधार पर उसके घर पर सूचना दे दी गई है. वहीं सूचना पाकर शुक्रवार को तालकटोरा थाने पहुंचे लड़के के पिता ने बताया कि वह एक गरीब आदमी है.

सोहन अपनी सौतेली माँ के कारण घर से भाग आया था. सूचना मिलते ही आस-पास के लोगों से दो तीन सौ रुपये मांग कर किसी तरह लखनऊ पहुंचा हूँ. थाना प्रभारी धनंजय सिंह ने पिता पुत्र दोनों के लिए खाने पीने की व्यवस्था करने के साथ अपने पास से एक हजार रुपये की आर्थिक मदद की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here