Home Business JIO Mart & Amazon:जियो मार्ट और अमेजन ने शुरू की देश में...

JIO Mart & Amazon:जियो मार्ट और अमेजन ने शुरू की देश में नई सेवाएं, आपके घर तक पहुंचाएंगी राशन और खाना

197
0

लखनऊ: रिलायंस ने आधिकारिक तौर पर जियो मार्ट की वेबसाइट लॉन्च कर दी है। अब आप यहां से अपने घर का घरेलू सामान आर्डर कर सकेंगे। जियो मार्ट देश के लगभग सभी बड़े शहरों में अपनी सेवाएं देगा। आपको बता दें कि इससे पहले जियो ने अपनी इस सेवा की टेस्टिंग मुंबई में की थी और अब जब इस क्षेत्र में सफलता मिल रही है तो अब जियो इसे बड़े क्षेत्र में फैलाना चाहता है।


जियो अपने क्षेत्री स्टोर से आपके घर तक ये सेवाएं पहुंचाएगा। आपको बता दें की आपको यहां से कुछ भी आर्डर करने के लिए पहले वेबसाइट पर आना होगा औऱ यहां पर आकर आपको आपने क्षेत्र का पिन कोड डालना होगा। जब आपका क्षेत्र ग्रीन जोन दिखाई देगा तभी आपको जियो मार्ट की सेवाएं मिल सकेंगी।

रिलायंस की योजना

रिलायंस का यह कदम कई दूसरी कंपनियों के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है। आपको बता दें देश में कई कंपनियां हैं जो इस तरह की सेवाएं देती हैं, लेकिन जियो के इतिहास से कई कंपनियों को डर भी है। आपको याद होगा कि टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री करने के बाद जियो ने सभी टेलीकॉम कंपनियों की रातों की नींद उड़ा दी थी। ठीक वैसे ही इस बार भी कंपनी की ये सर्विस दूसरी कंपनियों के लिए मुसीबत बन सकती है।


आपको बता दें कि कंपनी ने ये कदम तब उठाया है जब हमारे देश के बड़े शहरों में लोग ऑनलाइन सेवाएं लेने की आदत डाल चुके हैं। ऐसे में अब कंपनी को अपने कुछ यूजर्स बनाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। और जियो को अपनी सेवाओं में ऑफर्स की मदद से लाभ उठाने का पुरान इतिहास रहा है।

अब अमेजन इस क्षेत्र में भी करेगी काम

इस बीच अमेजन भी भारत में फूड डिलीवरी के क्षेत्र में दस्तक दे चुकी है। अमेजन ने भारत में फूड डिलीवरी शुरू की है। हालांकि, अमेजन को भी पहले से इस क्षेत्र में मौजूद स्विगी और जोमैटो से कड़ी टक्कर मिलेगी। इसके अलावा हाल ही में अमेजन ने भारत में 50,000 अस्थायी नौकरियां देने का ऐलान किया था। कंपनी ने कहा कि इन लोगों की भर्ती कंपनी के प्लेटफॉर्म पर बढ़ी मांग को पूरा करने में मदद करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here