Home Cricket कप्तान कोहली ने फिर अंपायर पर खोया आपा, इस बार हो सकते...

कप्तान कोहली ने फिर अंपायर पर खोया आपा, इस बार हो सकते हैं वर्ल्ड कप से बाहर

World Cup 2019 : ये तो हर कोई जानता की भारतीय कप्तान विराट कोहली का पारा बहुत जल्दी हाई हो जाता है। और जब उनका पारा चढ़ता है तो फिर चाहें वो आईपीएल का मैदान हो या वर्ल्ड कप का बड़ा मंच वह अंपायर से भिड़ने में वक्त नहीं लेते।

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ थर्ड अंपायर द्वारा शमी की गेंद पर सौम्य सरकार को आउट न देने पर वह ग्राउंड पर मौजूद मराय इरास्मस से नॉट आउट दिए जाने की नाराजगी ज़ाहिर करने लगे। 

शमी की गेंद पर सौम्य सरकार को आउट न देने पर भड़के कोहली

विराट कोहली की अंपायरों से बहसबाज़ी बांग्‍लादेश की बल्‍लेबाजी के 12वें ओवर में हुई। मोहम्‍मद शमी की गेंद तेजी से सौम्‍य सरकार के पैड पर जाकर लगी। इंडिया की ओर से जोरदार अपील की गई लेकिन अंपायर इरास्‍मस ने इस अपील को अस्वीकार कर दिया। लेकिन मोहम्मद शमी से बात करने के बाद कोहली ने डीआरएस ले लिया।

रिप्‍ले में दिखाया गया कि गेंद पहले पैड से लगी या फिर बल्‍ले का अंदरूनी किनारा लगा था इसका साफ सबूत नहीं था। जिसके चलते वे बॉल ट्रेकिंग तक गए ही नहीं और अंपायर अलीम दार ने बल्‍लेबाज को नॉटआउट करार दिया। इसी के साथ टीम इंडिया अपने रिव्यू से भी हाथ धो बैठी।

अफगानिस्तान के खिलाफ भर चुके हैं जुर्माना

थर्ड अंपायर के इस फैसले से कप्तान कोहली नाराज़ नज़र आए। वे काफी देर तक अंपायर से बहस करते रहे। आपको बता दें, इस वर्ल्ड कप में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब विराट कोहली और अंपायर के बीच तनातनी हुई है। लेकिन कोहली के लिए इस बार अंपायर से भिड़ना महंगा पड़ सकता है।

अफगानिस्‍तान के खिलाफ भी कप्तान कोहली अंपायरों से टकरा गए थे। जिसके जुर्माने के तहत उनकी मैच फीस भी काटी गई थी। साथ ही उनकी खाते में एक डिमेरिट पॉइंट भी जोड़ दिया गया था। इस बहस के बाद मिला एक और डिमेरिट पॉइंट कोहली को वर्ल्‍ड कप मैच से बाहर का रास्ता दिखा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here