Home Desh विशाखापत्तनम में केमिकल गैस का रिसाव होने से अब तक 8 की...

विशाखापत्तनम में केमिकल गैस का रिसाव होने से अब तक 8 की मौत, 5000 बीमार

Visakhapatnam chemical-gas-leakage :विशाखापत्तनम जो की आंध्रप्रदेश का एक आधुनिक हिस्सा है वहा एक आरआर वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री से गैस का रिसाव हुआ है,जिसका असर लगभग तीन किमी तक के क्षेत्र देखा जा रहा है। सूचना मिलने तक 8 लोगो की मित्यु और 5000 से कही ज्यादा लोगो के बीमार होने की खबर आई है जिनमें छोटे छोटे बच्चे भी शामिल हैं | कई लोगों को गंभीर बीमार हालत में अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

लोगों को घबराहट और आंखों में जलन महसूस हो रही है। तीन किमी एरिया को खाली करवाया गया है। पुलिस के साथ ही फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस मौके पर तैनात है। गैस रिसाव के कारणों का पता लगाया जा रहा है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने तीन लोगों के मरने की पुष्टि की है। कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

एनडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं

राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं। लोगों को घरों से निकाला जा रहा है। कई लोग फुटपाथ और सड़कों पर बेहोश हालत में पड़े मिले हैं। (देखिए वीडियो) जानकारी के मुताबिक, गैस का रिसाव सुबह 4 बजे हुआ, तब लोग नींद में थे। वहीं सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के अनुसार, 12 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग कोमा में चले गए हैं। स्टायरिन गैस के लीक होने से यह हादसा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here