Home Desh महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मालगाड़ी से कटकर 17 मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मालगाड़ी से कटकर 17 मजदूरों की मौत

majdoor

औरंगाबाद में दिल दहला देने वाला हुआ हादसा, जिसके बाद पूरे राज्य में हड़कंप मच गया। यहां पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों के ऊपर से मालगाड़ी गुजर गयी, जिसके चलते उनकी मौत हो गयी।

दिल्ली | देशभर में कोरोना संकट के बीच  महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया और मालगाड़ी की चपेट में आने के बाद 17  प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। जालना से भुसावल की ओर पैदल जा रहे मजदूर मध्य प्रदेश लौट रहे थे। जिन पटरियों की बदौलत घर जाने की उम्मीद थी वहीं पटरियां मौत की कब्रगाह बन गईं। ये सभी मजदूर रेल की पटरियों के किनारे चल रहे थे और थकान के कारण पटरियों पर ही सो गए थे। यह हादसा सुबह सवा पांच बजे हुआ। 

रेल मंत्रालय ने बताया कि घटना बदनापुर और करनाड स्टेशन के बीच की है। यह इलाका रेलवे के परभणी-मनमाड़ सेक्शन में आता है। शुक्रवार तड़के मजदूर रेलवे ट्रैक पर सो रहे थे। मालगाड़ी के ड्राइवर ने उन्हें देख लिया था, बचाने की कोशिश भी की, पर हादसा हो गया। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औरंगाबाद में हुए रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जिनकी जान गई है, उससे काफी दुख पहुंचा है। पीएम मोदी ने इस हादसे के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और हालात का जायजा लेने को कहा है।मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजन को 5-5 लाख रु. की सहायता देने का ऐलान किया है।

google

औरंगाबाद की एसपी मोक्षदा पाटिल ने बताया कि सभी लोग जालना में कंपनी में काम करते थे। भुसावल जाकर ट्रेन पकड़ने वाले थे। सभी लोग 45 किलोमीटर का सफर तय कर चुके थे। सभी लोग मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। तड़के करीब 5:15 बजे की घटना हुई है। भुसावल से स्पेशल ट्रेन के जरिए मध्य प्रदेश लौटने की प्लानिंग थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here