Home Desh Army Chief M.M Naravane : जनरल नरवणे ने कहा- चीन के साथ...

Army Chief M.M Naravane : जनरल नरवणे ने कहा- चीन के साथ सटी भारत की सीमा पर हालात काबू में, नेपाल के साथ भी रिश्ते मजबूत

205
0

लखनऊ | सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे (Manoj Mukund Naravane) ने चीन और नेपाल के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर बयान दिया। नरवणे ने कहा कि मैं सभी को भरोसा दिलाता हूं कि चीन के साथ हमारी सीमाओं पर हालात पूरी तरह काबू में हैं। हम लगातार संपर्क में हैं।

कोर कमांडर स्तर की बातचीत हुई है और समान रैंक के कमांडरों की बैठकें जारी हैं। नरवणे शनिवार को इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) की पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने देहरादून पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि नेपाल के साथ भी हमारे रिश्ते मजबूत हैं। हमारे बीच भौगोलिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और धार्मिक जुड़ाव है और दोनों देशों के लोग आपस में जुड़े हैं। यह रिश्ते आगे भी मजबूत रहेंगे। जनरल ने कहा कि जहां तक जम्मू-कश्मीर की बात है। पिछले 10 से 15 दिनों में 15 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए हैं।

यह सब सुरक्षाबलों और एजेंसियों के बीच अच्छे तालमेल की वजह से हुआ है। कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ज्यादातर ऑपरेशन स्थानीय लोगों के इनपुट्स के बाद चलाए जाते हैं। यह बताता है कि स्थानीय लोग भी आतंकवाद से पूरी तरह से परेशान हो चुके हैं। वे चाहते हैं कि हालात सामान्य हो जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here