Home Desh मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने LMRC से द‍िया इस्तीफा

मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने LMRC से द‍िया इस्तीफा

लखनऊ – चौधरी चरण सिंह से मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन को खड़ा करने में अहम रोल निभाने वाले मेट्रोमैन व लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रधान सलाहकार इंजीनियर श्रीधरन ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए एलएमआरसी को इस्तीफा भेज दिया है। वहीं एलएमआरसी ने त्याग पत्र को शासन भेजकर अवगत कराया है। मेट्रो मैन लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट से शुरुआती दौर से जुड़े हुए हैं। 23 किमी. रूट को खड़ा करने में अहम रोल निभाया है। प्राथमिक फेस के शुभारंभ में वह शिरकत करने लखनऊ भी आए थे.

एलएमआरसी के प्रधान सलाहकार की हैसियत से इंजीनियर श्रीधरन (87 वर्ष) पिछले कुछ माह से लखनऊ नहीं आए थे। सेकेंड फेस कारिडोर पर जब मेट्रो संचालन शुरू हुआ, तब भी स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे। लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों की माने तो स्वास्थ खराब होने के बाद भी वह बराबर प्रबंध निदेशक कुमार केशव के संपर्क में थे, हर काम की जानकारी फोन पर लेते रहे।

यही नहीं लखनऊ के अलावा आगरा, कानपुर व गोरखपुर को लेकर चल रहे काम को लेकर भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। इसी का नतीजा है कि लखनऊ में ईस्ट वेस्ट कारिडोर के अलावा यूपी के तीन जिलों में मेट्रो का डीपीआर जहां बन चुका है, वहीं कानपुर व आगरा में मेट्रो का टेंडर भी जून में निकलने वाला था.

Source : Google

मेट्रो सूत्रों की माने तो इसी सप्ताह में लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक अब तक किए गए कार्यों से अवगत कराने के लिए केरल जाएंगे और उनका हाल चाल भी लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here