Home Cricket INDvsAFG: वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने बनाया वो रिकॉर्ड, जिसके बारे...

INDvsAFG: वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने बनाया वो रिकॉर्ड, जिसके बारे में सोच भी नहीं सकते वर्ल्ड बेस्ट जसप्रीत बुमराह

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत बनाम अफगानिस्तान के मुकाबले में भारत ने अपनी जीत का सिलसिला कायम रखते हुए बांग्लादेश को 11 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है। हालांकि अभी भी भारत को सेमीफाइल में पहुंचने के लिए 3 अंकों की जरूरत है। इस जीत के साथ भारत 9 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

भारत बनाम अफगानिस्तान के इस मैच में जो कारनामा मोहम्मद शमी ने कर दिखाया वो इससे पहले सिर्फ एक बार ही भारतीय इतिहास हुआ था। मोहम्मद शमी ने इस मैच में 9.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान के 4 विकेट उड़ा दिए। उन्होंने अपने ओवर्स में मात्र 40 रन ही दिए।

इसी के साथ मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के मंच पर विकेटों की हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले चेतन शर्मा ने 1987 के वर्ल्ड कप में ये कारनामा किया था। उन्होंने सबसे पहले अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज जाजई का विकेट चटाया। फिर उन्होंने लास्ट ओवर में 49 ओवर की तीसरी बॉल पर मोहम्मद नबी को आउट किया उसके बाद उन्होंने लगातार गेंद पर आलम औऱ रहमान का विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया औऱ टीम को जीत दिलाने में बड़ा योगदान दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल की लिस्ट में शामिल होने से 3 अंकों से पीछे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here