Home Desh Mumbai – शुरू हुई बारिश, इन इलाकों में भारी बारिश के अनुमान

Mumbai – शुरू हुई बारिश, इन इलाकों में भारी बारिश के अनुमान

भीषण गर्मी के बाद आज मुंबई के लोगों ने राहत की सांस ली है. यहां देर रात मुंबई और उसके आसपास के इलाके में झमाझम बारिश हो रही है, जिससे जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लोगों को ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है.

फिलहाल यह बारिश कब तक होगी इस बारे में कोई जानकारी नही मिली है. बता दें कि मुंबई में मॉनसून ने शुक्रवार को ही दस्तक दे दी थी और इस दिन भारी बारिश हुई, लेकिन यह पहली बारिश ही मुंबईवालों के लिए परेशानी का सबब बन गयी.

शुक्रवार को हुई भारी बारिश के चलते मुंबई, ठाणे, नासिक, पालघर समेत कई इलाकों में सड़कों पर जलजमाव हो गया है. सड़कों पर घुटनों तक पानी भर जाने से गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है.

वहीं शनिवार को बारिश की वजह से ही पुणे में दीवार ढह गई, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई. शुक्रवार को हुई तेज बारिश और फिर वर्षाजनित घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए.

शहर में पिछले 45 वर्षों में सबसे अधिक देरी से इस बार मानसून पहुंचा है. शुक्रवार को जब मुंबईवासी सुबह जगे तब भारी बारिश उन्हें नजर आयी, लेकिन कुछ घंटों की बारिश से उन्हें जलभराव, ट्रेनों की देरी, यातायात जाम जैसी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा.

वहीं मुंबई के मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी तट पर मॉनसून काफी सक्रिय है. मुंबई, ठाणे और पश्चिम तट के इलाको में तेज बारिश का अनुमान है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here