Home Crime हाफिज सईद का अब सलाखों के पीछे जाना तय, पाकिस्तान ने उठाया...

हाफिज सईद का अब सलाखों के पीछे जाना तय, पाकिस्तान ने उठाया ये बड़ा कदम

नई दिल्ली – हाफिज सईद का नाम सुनते ही आतंकवाद की एक बड़ी तस्वीर आंखों के सामने आ जाती है। हाफिज सईद आतंक का वो चेहरा बन चुका है जिसने भारत को कई बार दुख दिया है लेकिन अब इस आतंकवादी के दिन पूरे हो चुके हैं और जल्द ही इसे सलाखों के पीछे डाल दिया जायेगा। यह बड़ी कार्यवाही पाकिस्तान खुद करने वाला है। यह बात साफ है कि पिछले काफी समय से पाकिस्तान हाफिज सईद का बचाव करते हुए आ रहा है लेकिन अब वैश्विक दबाव के चलते पाकिस्तान एक्शन मोड में है।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र हाफिज सईद को ग्लोबल आतंकी घोषित कर चुका है और भारत भी लगातार वैश्विक मंचो पर पाकिस्तान को आतंकवाद के लिए घेर रहा है ऐसे में पाकिस्तान के सामने हाफिज सईद के खिलाफ एक्शन लेने के अलावा कोई चारा नही बचा है।

बुधवार को इमरान खान सरकार ने आतंकी फंडिंग के मामले में हाफिज सईद और उसके 12 सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई की थी। पाकिस्तान सरकार की इस कार्रवाई पर भारत सरकार की भी नजर है। अब आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान सरकार कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को जमाद-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद और उसके तीन अन्य सदस्यों के खिलाफ आतंकवाद के लिए धन उपलब्ध कराने के मामले में मामला दर्ज किया था। पंजाब आतंकवाद निरोधक विभाग ने हाफिज के प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

पाकिस्तान के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (Counter Terrorism Department) ने 26/11 मुबंई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए हैं। साथ ही 12 अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है जो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को आर्थिक मदद देते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here