Home Cricket नारंगी जर्सी पर सिकने लगीं राजनीति की रोटियां, प्रधानमंत्री पर लगा डाला...

नारंगी जर्सी पर सिकने लगीं राजनीति की रोटियां, प्रधानमंत्री पर लगा डाला तिरंगे के अपमान का आरोप

121
0

ICC World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट सफलता के रथ पर सवार है। मेन इन ब्लू ने अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच में हार का मुंह नहीं देखा। अब तक 5 में से खेले गए 4 मैच में जीत दर्ज की और एक मैच बिना बॉल डाले ही धुल गया।

टीम इंडिया 9 अंकों के साथ सेमीफाइनल में शामिल होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। आपको बता दें, भारत के 3 मुकाबले ही बाकी हैं। 27 जून को भारत बनाम वेस्टइंडीज, 30 जून को मेजबान इंग्लैंड बनाम भारत और 2 जुलाई को बांग्लादेश बनाम भारत के मैच के साथ खेले जाएंगे। एक तरफ जहां इंग्लैंड में भरतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है तो वहीं भारत में टीम की नई नारंगी जर्सी पर बवाल मचा हुआ है। जी हां, इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों द्वारा पहनी जाने वाली नई जर्सी में नीले के साथ नारंगी रंग भी शामिल होगा।

इस कारण नारंगी हुई भारतीय टीम की जर्सी

30 जून को भारतीय टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इस मैच में विराट की सेना नारंगी रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी। इस जर्सी में नीले रंग के साथ नारंगी रंग होगा जो कि संभवत: जर्सी की बांह का और उसके नीचे का होगा। टीम इंडिया को ये बदलाव इसलिए करना पड़ रहा है क्योंकि इंग्लैंड और भारत की जर्सी का रंग एक जैसा हो जाएगा। मेहमान टीम को अपने रेगुलर जर्सी की जगह अवे जर्सी के साथ मैदान में उतरेगी। 

Source : google

नारंगी जर्सी पर सिकने लगी राजनीति की रोटियां

वर्ल्ड कप में भारत द्वारा नारंगी रंग की नई जर्सी पर राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता नसीम खान ने कहा, ‘मोदी सरकार जब से आई है तब से भगवा राजनीति शुरू हो गई है। तिरंगे का सम्मान हो। राष्ट्रीय एकता को प्रमोट किया गया है। यह सरकार हर चीज के भगवाकरण की तरफ बढ़ रही है। 

वहीं महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के नेता अबू आसिम आजमी ने कहा है, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश को भगवा रंग में रंगना चाहते हैं। झंडे को रंग देने वाला मुस्लिम था. तिरंगे में और भी रंग हैं, सिर्फ भगवा ही क्यों? तिरंगे के रंग में उनकी जर्सी हो तो बेहतर होगा।’ आपको बता दें, भारत में क्रिकेट संबंधी सभी निर्णय बीसीसीआई द्वारा लिए जाते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here