Home Politics कांग्रेस को राजबब्बर ने बर्बाद किया है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस को राजबब्बर ने बर्बाद किया है: प्रियंका गांधी

136
0

नई दिल्ली |लोकसभा में करारी हार के बाद राहुल गांधी की जगह कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन हो? ये फैसला भले ही नहीं हो पर हो लेकिन प्रियंका गांधी ने यूपी में मिशन 2022 की तैयारी शुरू कर दी है।

प्रियंका गांधी ने सोमवार को राहुल गांधी के दिल्ली स्थित आवास 12 तुगलक लेन में यूपी से आये तमाम पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और कहा कि जल्द ही राज्य में नया संगठन बनाया जाएगा।प्रियंका ने कहा कि अब तक जिन कार्यकर्ताओं को नज़रंदाज़ किया जाता रहा है उनको अब ज़िम्मेदारी दी जाएगी।

प्रियंका ने 2022 के चुनाव की तैयारियों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से फीड बैक लिया।

एक कार्यकर्ता द्वारा नेताओं के काम न करने के आरोप और खासतौर पर प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की निष्क्रियता पर सवाल उठाने पर प्रियंका ने कहा, ‘उन्होंने प्रदेश में कुछ नहीं किया जिससे स्थिति और बदतर हो गई”।

साफ है कि न सिर्फ राजबब्बर पर गाज गिरने वाली है बल्कि राज्य में कांग्रेस भी बदलने वाली है।पार्टी में अब युवाओं को सबसे ज्यादा तरजीह दी जाएगी।महिलाओं और समाज के पिछड़े तबके के लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए मज़बूत क्षेत्रीय नेताओं को अहम ज़िम्मेदारी दी जाएगी।

प्रियंका को पूर्वी यूपी का महासचिव बनाये जाने के बाद भी पार्टी सिर्फ एक सीट ही जीत पाई,खुद राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए।पश्चिमी यूपी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं लिहाजा देर सबेर पूरे यूपी की ज़िम्मेदारी प्रियंका को ही संभालनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here