Home Desh UP Board Result 2020 : जाने कब जारी होंगे यूपी बोर्ड एग्जाम...

UP Board Result 2020 : जाने कब जारी होंगे यूपी बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट

200
0

लखनऊ | बिहार भले ही इस साल दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के नतीजे जारी करने वाला देश का पहला राज्य बन गया हो, लेकिन सभी की निगाहें फिलहाल सबसे बड़े एजुकेशन बोर्ड यानी यूपी बोर्ड (UP Board Result) के रिजल्ट पर हैं. ऐसा होना लाजिमी भी है. आखिर आधे करोड़ यानी 56 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में हिस्सा जो लिया है.

यूपी बोर्ड एग्जाम(UP Board Exam) कोरोना वायरस के चलते लागू किए गए लॉकडाउन से पहले ही कराए जा चुके थे. ऐसे में मूल्यांकन में थोड़ी देरी के बाद अब नतीजों की घोषणा करने की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. यूपी बोर्ड के नतीजों को लेकर विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली है कि रिजल्ट 27 जून को जारी किया जा सकता है.

ये बात इसलिए और पुष्ट लगती है क्योंकि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा खुद भी कह चुके हैं कि रिजल्ट जून के आखिरी हफ्ते में जारी किया जाएगा. बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं इस साल 18 फरवरी से 06 मार्च के बीच आयोजित की गई थी. करीब दस दिन पहले ही कॉपियों के मूल्यांकन का काम भी पूरा किया जा चुका है. यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस बार 56 लाख सात हजार 118 परीक्षार्थी पंजीकृत |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here