Home Cricket विराट कोहली को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आना...

विराट कोहली को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आना चाहते थे कप्तान

149
0
India's captain Virat Kohli leaves the field after being dismissed by New Zealand's Trent Boult during the Cricket World Cup semi-final match between India and New Zealand at Old Trafford in Manchester, England, Wednesday, July 10, 2019. (AP Photo/Aijaz Rahi)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत का सफर खत्म हो गया। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली 18 रनों की हार के बाद भारत की वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीदें धरी की धरी रह गईं। लेकिन हार के बाद कप्तान विराट कोहली को लेकर खुलासा हुआ है कि वह नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आना चाहते थे लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनकी बात नहीं मानी और उन्हें अपने क्रस से मैदान पर उतरना पड़ा। इस गलत निर्णय के कारण वह मात्र एक रन बनाकर नम पिच पर हरकत करती बॉल के शिकार हो गए।

नंबर पर-4 की जिम्मेदारी संभालना चाहते थे कोहली

हार के बाद एक बार फिर भारतीय मिडिल ऑर्डर नबर-4 को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। खबरों की मानें तो विराट कोहली बेहतर तरीके से जानते थे की उनकी टीम नंबर-4 के कमजोरी से जूंझ रही है। इसलिए वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में नंबर-3 पर नहीं बल्कि नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आना चाहते थे। यह प्रस्ताव उन्होंने मैनेजमेंट के सामने रखा लेकिन मुख्य कोच रवि शास्त्री, बैटिंग कोच संजय बांगड़ व टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी इसके लिए राज़ी नहीं हुए और उन्हें नंबर-3 पर ही आना पड़ा।

इस कारण पहले नहीं आना चाहते थे कोहली

असल में विराट चाहते थे कि पंत या पंड्या में से कोई एक पहले जाकर कुछ ओवर बल्लेबाजी करें। जिससे विकेट की नमी और ताजापन कम किया जा सके। लेकिन रोहित का विकेट गिरने के बाद कोहली अपने पुराने स्‍थान पर ही आए। हालांकि बल्लेबाजी का स्‍थान धोनी का बदला गया और वह सातवें नंबर पर आए और उन्होंने टीम को जीत की उम्मीद भी दिखाई, लेकिन इस बार वह अपने जाने पहचाने अंदाज में मैच को फिनिश नहीं कर पाए और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।

खबरों की मानें तो, रोहित शर्मा और केएल राहुल जब रिजर्व डे पर भारतीय पारी का आगाज करने पहुंचे तो भारतीय कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी  करने के लिए ड्रेसिंग रूम के अंदर पैड पहनकर तैयार बैठे थे। उसी वक्त वह जल्दी से कोच रवि शास्‍त्री, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड और एमएस धोनी के पास चर्चा करने के लिए गए कि य‌दि वे नंबर चार पर बल्लेबाजी करने जाएं तो ये फैसला कैसा रहेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here