Home Cricket वेस्टइंडीज के यह 3 खिलाड़ी भारत के लिए बन सकते हैं खतरा

वेस्टइंडीज के यह 3 खिलाड़ी भारत के लिए बन सकते हैं खतरा

114
0

भारत का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ कल खेला जाने वाला है। बेहतरीन प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच में हार का मुंह नहीं देखा है। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

असल में विंडीज के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन फॉर्म में हैं और साथ ही वह भारत के विजयरथ पर विराम भी लगा सकते हैं। तो आइए आपको बताते हैं वेस्टइंडीज के वो 3 खिलाड़ी जिनसे भारतीय टीम को है खतरा…

यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल 

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल वर्ल्ड कप 2019 के बेस्ट प्लेयर्स में से एक हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए वह फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होने 5 मैचों में अपनी टीम के लिए 102.65 की स्ट्राइक रेट से 194 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 23 चौके और 10 छक्के जड़े हैं। 

पिछले मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रिस गेल का बल्ला जमकर बोला था और उन्होंने 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 87 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि विंडीज खिलाड़ी केन विलियमसन की टीम के दिए 292 रनों को चेज नहीं कर पाए और 5 रनों से मैच हार गए। 

कार्लोस ब्रेथवेट

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर प्लेयर कार्लोस ब्रेथवेट भी भारत के लिए चिंता का विषय हैं। उन्होंने अभी तक वर्ल्ड कप 2019 में मात्र 3 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होने 108.26 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 10 चौकों और 7 छक्कों की मदद से कुल 131 रन बनाए हैं। ब्रेथवेट बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। यदि बात करें उनके पिछले मुकाबले की तो उसमें तो उन्होने शानदार बल्लेबाजी करते हुए किवी गेंदबाजों की खूब धुलाई की थीं ।

न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को खेले मुकाबले में उन्होंने 9 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 101 रनों की धाकड़ पारी खेली। हालांकि आखिरी में बल्लेबाजी करते हुए कार्लोस टीम को जीत के पास तक तो ले गए लेकिन जीत दिलाने में नाकामियाब रहे। इस खिलाड़ी के फॉर्म में आने से भारत की चिंता बढ़ गई है क्योंकि यह न केवल अपनी टीम के के लिए रन जुटाने में माहिर हैं बल्कि यह खिलाड़ी विपक्षी टीम के विकेट चटकाने में भी माहिर है।

शेल्डन कॉट्रेल

शेल्डन कॉट्रेल वेस्टइंडीज के फास्ट बॉलर हैं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 मैचों में 230 गेंदे डालकर 240 रन दिए हैं। साथ ही उन्होंने अपनी टीम के लिए 9 विकेट चटकाए हैं। सामने खड़े मजबूत बल्लेबाज भी रन चुराने से डरते हैं।

यह खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा बन सकता है। क्योंकि इसकी बॉलिंग खतरनाक है और बल्लेबाज का विकेट चटकाना इसे बखूबी आता है। भारत के बल्लेबाजों को इससे बचकर खेलना होगा।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here