Home Cricket …तो इसलिए शमी को नही मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब

…तो इसलिए शमी को नही मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत ने शनिवार को अपने पांचवें मुकाबले में अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया है. भारत की इस शानदार जीत का कारण भारतीय गेंदबाजी रही है.

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की जमकर क्लास ली, जिसमे जसप्रीत बुमराह ने 39 रन देकर 2 विकेट लिए और मोहम्मद शमी ने 9.5 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट लिए, इसके बाद भी मैन ऑफ द मैच का खिताब बुमराह को दे दिया गया आइए जानते हैं क्यों?

इस मैच में मोहम्मद शमी ने भले ही हैट्रिक समेत 4 विकेट लिए हों, लेकिन मैच का पासा उस समय पलटा जब अफगानिस्तान एक अच्छी साझेदारीे की तरफ बढ़ रहा था और टीम ने 2 विकेट गवांकर 106 रन बना लिए थे. तभी जसप्रीत बुमराह अपने दूसरे स्पेल में आए और अफगानिस्तान को हिला कर रख दिया. बुमराह ने पहले रहमत शाह को अपनी बाउंसर से शिकार बनाया.

रहमत शाह ने शॉर्ट गेंद पर युजवेंद्र चहल को कैच दिया. दो गेंद बाद बुमराह ने हशमतुल्लाह शाहिदी को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस तरह भारत एक बार फिर मजबूत स्थिति में आ गया बस इन्ही कारणों से शमी को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नही नवाजा गया.

Source : Google

वहीं अगर मैच की बात करें तो, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 224 रन बनाए, जिसके जवाब मे अफगानिस्तान की टीम 213 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस जीत के बाद टीम इंडिया के 5 मैच में 9 अंक हासिल कर लिए हैं और वो अंक तालिका में तीसरे नंबर पर आ गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here