Home Cricket World Cup 2019: भारत ने दर्ज की टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत,...

World Cup 2019: भारत ने दर्ज की टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत, 11 रनों से हारा अफगानिस्तान

जब फीकी पड़ी भारतीय बल्लेबाजी तो गेंदबाजों ने दिलाई भारत को जीत

वर्ल्ड कप के मंच पर विकेटों की हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने मोहम्मद शमी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत बनाम अफगानिस्तान के मुकाबले में भारत ने अपनी जीत का सिलसिला कायम रखते हुए अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है। हालांकि अभी भी भारत को सेमीफाइल में पहुंचने के लिए 3 अंकों की जरूरत है। इस जीत के साथ भारत 9 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बनाए 226 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने 226 रनों का स्कोर खड़ा किया। यह आसान सा स्कोर भारत ने 8 विकेट खोकर बनाया। इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। तो वहीं उनके साथी केएल राहुल भी मात्र 30 रन ही बना सके। हालांकि विराट कोहली और केदार जाधव ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन ये पारी काफी धीमी थी।

नबी ने संभाली अफगानिस्तान की पारी

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने जीत के लिए काफी संघर्ष किया लेकिन भारत ने उनके मुंह से जीत छीन ली। अफगानिस्तान की तरफ से नबी को छोड़ कर किसी भी बल्लेबाज ने अच्छी पारी नहीं खेली। अफगानिस्तान के ऑल राउंडर मोहम्मद नबी ने गेंद से तो बेहतरीन प्रदर्शन किया ही साथ ही उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलकर मैच को आखिरी तक रोके रखा। और अंत में नबी का विकेट गिरते ही एक के बाद एक विकेट गिरने लगे। आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटका कर लगातार विकेटों की हैट्रिक बना दी।

आपको बता दें, मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के मंच पर विकेटों की हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले चेतन शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं। इसी के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल की लिस्ट में शामिल होने से सिर्फ 3 अंकों से पीछे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here