Home Cricket World Cup 2019: फिर एक बार फेल हो गया धोनी रिव्यू सिस्टम,...

World Cup 2019: फिर एक बार फेल हो गया धोनी रिव्यू सिस्टम, इस इंग्लिश खिलाड़ी को मिला जीवनदान

आईसीसी वर्ल्ड कप में डीआरएस लेने का फैसला बेहद अहम है। यदि यह आपके पक्ष में गया तो आप दोबारा इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। वरना नतीजा यदि आपके पक्ष में नहीं आता तो आप दोबारा रिव्यू लेने का मौका भी गंवा बैठते हैं।

कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों ने तो डीआरएस का नाम डिसीजन रिव्यू सिस्टम से बदलकर धोनी रिव्यू सिस्टम तक रख दिया है। लेकिन इस वर्ल्ड कप में धोनी रिव्यू लेने में लगातार गलती कर रहे हैं जिसका खामियाज़ा पूरी भारतीय टीम भुगत रही है।

फिर फेल हुआ धोनी रिव्यू सिस्टम

भारत के खिलाफ खेलते हुए इंग्लैंड की टीम विस्फोटक बल्लेबाजी कर रही है। इसी बीच एक बार फिर धोनी रिव्यू सिस्टम फेल हो गया। असल में हार्दिक पांड्या की गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे जेसन रॉय ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बॉल कीपिंग कर रहे धोनी के हाथों में जा गिरी। जिसपर हार्दिक ने ऑउट का इशारा करते हुए कप्तान कोहली से आउट लेने को कहा। लेकिन जैसा की आप सभी जानते हैं कि टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी के हां किए बिना रिव्यू नहीं लिया जाता।

जब विराट कोहली ने धोनी से रिव्यू लेने को पूछा तो उन्होंने कहा कि नहीं, क्लीयर है आउट नहीं है। इसके बाद विराट ने भी रिव्यू लेने नहीं दिया। लेकिन फिर जब अल्ट्राएज में दिखाया गया तो जेसन रॉय साफ-साफ आउट थे। लेकिन एमएस धोनी के कारण विराट ने रिव्यू न लेकर रॉय को जीवनदान दे दिया।

पाकिस्तान के खिलाफ भी हुई थी धोनी से गलती

इस वर्ल्ड कप में यह पहली बार नहीं हुआ जब धोनी रिव्यू सिस्टम फेल हुआ है। पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए भी धोनी ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज को इसी तरह जीवनदान दिया था। असल में हुआ कुछ यूं कि भारत के लिए सिर दर्द बनी बाबर आज़म और फखर जमान की जोड़ी को तोड़ने के लिए कप्‍तान विराट कोहली ने अपने तुरुप के इक्‍के युजवेंद्र चहल को 17वें ओवर में उतारा।

चहल के 19वें ओवर की पांचवी गेंद बाबर आजम के पैड पर जा लगी और चहल ने एलबीडब्लू की अपील की, लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया। इसके बाद चहल ने धोनी और कोहली से बात की। धोनी की सलाह मानते हुए कोहली ने डीआरएस नहीं लिया। कोहली को लग रहा था कि गेंद बाबर आजम के पैड पर ही लगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here